जैसा कि हम देख रहे है पुरे विश्व में जिस तरह से कोराना वायरस अपना पैर पसार रहा है, उसे देखते हुए भारत के हित के लिए सरकार ने कठोर कदम उठा लिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को 21 दिन के लिए लॉक डाउन करने का फैसला कर लिया। उनके आदेश के बाद 23 मार्च से पूरे देश में लॉक डाउन लागू कर दिया गया है। अब ये लॉक डाउन 14 अप्रैल को जाकर समाप्त होगा। भारत को लॉक डाउन करने पर संयुक्त राष्ट्र का बयान आया है।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कोरोना वायरस के संक्रमण लोगों को बचाने के लिए घर पर रहने को कहा है। उन्होंने साफ कह दिया है कि ये लॉक डाउन एक तरह का कर्फ्यू ही है। मोदी ने कहा कि 21 दिनों के लिए इसे लागू किया गया है क्योंकि वायरस का संक्रमण काल 21 दिन का ही होता है। ऐसे में लोग इस संक्रमण से बच सकते हैं।

भारत को लॉक डाउन करने के मोदी के फैसले पर संयुक्त राष्ट्र का बयान भी सामने आ गया। संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि हम कोविड 19 के साथ भारत की लड़ाई में मजबूती के साथ खड़े हैं। वहीं यूएन ने भारत सरकार के इस फैसले की सराहना की। दूसरी ओर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का 21 दिन के लॉक डाउन का कदम व्यापक और मजबूत है।

loading...

Related News