कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है,आए दिन लॉकडाउन की खबरें सामने आ रही हैं, इस वायरस से जंग में पूरी दुनिया में कर्फ्यू जैसे हालात बन गए हैं, लेकिन इसी बीच एक ऐसा देश भी हैं जिसने बिना लॉक डाउन किए बिना बाजार बंद किए कोरोना वायरस से जंग जीत ली है, जी हां ये चीन का पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया है।

आपको बता दे चीन के वुहान से दक्षिण कोरिया की दूरी मात्र 1382 किलोमीटर ही है, लेकिन फिर भी तेजी से दुनिया में पैर पसारने वाले कोरोना वायरस इस देश को छू भी नहीं पाया, इस देश ने जिस तरह से कोरोना को हराने के लिए लड़ाई लड़ी है, वो वाकई तारीफेकाबिल है।

आज दक्षिण कोरिया कोरोना संक्रमित देशों की लिस्ट में आठवें नंबर पर है, यहां संक्रमण के 9137 मामले मिले हैं जिसमे से 3500 से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं, 129 लोगों की मौत हुईं हैं। जबकि सिर्फ 59 मरीज ही गंभीर स्थिति में हैं। लेकिन अंचभे वाली बात ये है कि पहला मामला मिलने से आज तक यहां न लॉकडाउन हुआ और न ही बाजार बंद हुए। द. कोरिया के विदेश मंत्री कांग युंग वा ने बताया कि जल्द टेस्ट और बेहतर इलाज से ही कोरोना वायरस के मामले कम हुए हैं. इसलिए मौतें भी कम हुई।

loading...

Related News